नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को देखते हुए 12 जनवरी को समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी ने गठबंधन कर चुनाव लड़ने का फैसला किया. यूपी में बढ़ती राजनीतिक गतिविधियों को देखते हुए आम आदमी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश में कृष्णा पटेल वाले अपना दल के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ने के ऐलान किया है.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस बात की जानकारी दी. संजय सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ है. उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी ने कृष्णा पटेल ग्रुप वाली अपना दल पार्टी से समझौता हुआ है और हम लोकसभा चुनाव में साथ उतरेंगे. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगीं अभी ये तय नहीं हुआ है लेकिन जल्दी ही इस पर सलाह मशविरा किया जाएगा. आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर संजय सिंह इन दिनों ‘भाजपा भगाओ, भगवान बचाओ यात्रा’ के लिए अयोध्या पहुंचे हैं. जब संजय सिंह से जब ये पूछा गया कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन से क्या असर पड़ेगा. तो उन्होंने कहा कि ये तो आम चुनाव के बाद ही पता चलेगा.

बता दें कि शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव में साथ उतरने का फैसला किया है. सपा और बीएसपी उत्तर प्रदेश में 38-38 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. वहीं इन दोनों पार्टियों ने कांग्रेस रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं खड़े करने फैसला किया है.

SP-BSP Alliance: बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया अखिलेश यादव की सपा से गठबंधन, बीजेपी और कांग्रेस को सुनाई खरी-खरी

SP-BSP Alliance: लखनऊ में गरजे अखिलेश यादव, बोले- भाजपा ने भगवान को भी जातियों में बांट दिया

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App