Tuesday, November 29, 2022

Meerut Train Fire: दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में अचानक लगी आग, तेज लपटों से दो डिब्बे जलकर हुए राख

Meerut Train Fire:

लखनऊ,  यूपी के मेरठ जिले के दौराला स्टेशन पर रूकी सहारनपुर से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन में अचानक आग लग गई. आग की तेज लपटों ने ट्रेन को जल्द ही अपने आगोश में लेकर इंजन समेत ट्रेन के दो डिब्बों को जलाकर राख कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रेन जैसे ही दौराला स्टेशन पर रूकी उसके इंजन में तुरंत आग लग गई. जिसके बाद इंजन के पास के डिब्बों में सवार लोगों ने धुआं और चिंगारी देखने के बाद शोर मचाते ट्रेन से नीचे उतर गए. आग ने मात्र कुछ समय में भयानक रूप धारण करते हुए इंजने के पीछे लगे डिब्बों में भी फैलना शुरू कर दिया. दमकल की आग बुझाने वाली गाड़िया जब तक स्टेशन तक पहुंचती ट्रेन का इंजन और दो डिब्बे आग में जल चुके थे।

ब्रेक जाम होने की वजह से हुआ हादसा

अब तक मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन में ब्रेक जाम होने की वजह से आग लगी. जब ट्रेन दौराला रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो यात्री ट्रेन पर चढ़ने के लिए दौड़ने लगे, लेकिन जब उन्होने आग की लपटों को देखा तो वो रूक कर वापस प्लेटफार्म ओर भागने लगे. आग की लपटों के दो डिब्बों में पहुंचने के बाद दमकलकर्मियों ने यात्रियों की मदद से ट्रेन के अन्य डिब्बों को आग वाले डिब्बे से काटकर अलग कर दिया. जिसके बाद ट्रेन में लगी आग पर काबू पाया गया।

पिछले स्टेशन से ही आ रही थी आग की दुर्गंध

ट्रेन में पहले से सवार यात्रियों ने बताया कि उन्हे ट्रेन आग लगने की दुर्गंध देवबंद स्टेशन से ही महसूस हो रही थी. हालांकि उस वक्त किसी को समझ में नहीं आया कि ये दुर्गंध कहा से आ रही है. लेकिन मटौर गांव तक ट्रेन के पहुंचने तक धुआं काफी बढ़ गया और लोगों को पता चल गया कि ट्रेन में आग लग गई है।

 

यह भी पढ़ें:

Russia-Ukraine war: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, ‘तीसरा विश्व युद्ध’ ही विकल्प..

Latest news