नई दिल्ली. कोरोनावायरस के भारत में बढ़ते असर के बीच जहां पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरे देश ने अपने घरों की लाइटें बंद करके और मोमबती और दिये जलाए. वहीं, टि्वटर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया. टि्वटर पर रविवार शाम को ‘शिवराज यमराज’ नाम से टॉप ट्रेंड हो गया.

दरअसल MP में कोरोना की वजह से हुई मौतों को लेकर टि्वटर यूजर्स ने उन पर निशाना साधा है. टि्वटर यूजर्स फोटो और वीडियो शेयर कर शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साध रहे हैं. मालूम हो कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से अभी तक करीब 10 लोगों की मौत हो चुकी हैं.

वहीं पूरे देश की बात करें तो पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में 472 और संक्रमण से हुई मौत में 11 लोगों का इजाफा होने के कारण रविवार को मरीजों की संख्या बढ़कर 3,374 हो गई जबकि मृतकों की संख्या 79 पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के संक्रमण के कारण शनिवार से अब तक 11 मरीजों की मौत हुई है.

आपको बता दें कि रविवार सुबह नौ बजे जारी सरकारी आंकड़ों में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 77 बताई गई थी, जो कि शाम चार बजे तक बढ़कर 79 पहुंच गई. आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 से संक्रमित 3,030 लोगों का अभी उपचार चल रहा है, जबकि 266 लोग स्वस्थ हो चुके हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इनमें एक विदेशी नागरिक भी हैं जिन्हें उनके देश भेज दिया गया है.

खास बात है कि देश में संक्रमण सर्वाधिक 490 मामले महाराष्ट्र में हैं. इसके बाद तमिलनाडु में 485 और दिल्ली में 445 मामले हैं. केरल में संक्रमित लोगों की संख्या 306, तेलंगाना में 269 और उत्तर प्रदेश में 227 हो गई है. खबर लिखे जाने तक राजस्थान में 200 और आंध्र प्रदेश में अब तक 161 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. कर्नाटक में मामले बढ़कर 144 हो गए हैं. गुजरात में 105 और मध्य प्रदेश में 104 लोग कोविड-19 के शिकार हैं.

जम्मू-कश्मीर से अभी तक कुल 92 मामले सामने आए हैं. पश्चिम बंगाल में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है. पंजाब में 57 और हरियाणा में 49 लोग कोविड-19 से पीड़ित हैं. बिहार में 30, असम में 24, उत्तराखंड में 22, ओडिशा में 20, चंडीगढ़ में 18 और लद्दाख में अब तक 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

Coronavirus Latest news Live Updates: आगरा में कोरोना के 25 और महाराष्ट्र में 47 नए मामले, भारत में कोविड-19 की संख्या 3000 के करीब

Coronavirus India Update: कोरोना के चलते देशबंदी के बीच राज्य के बॉर्डरों पर अटके जरूरी सामान से भरे ट्रक और ट्रेन, तेजी से बढ़ रहे हैं जरूरी सामानों के दाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App