नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए दूसरे कार फ्री डे का आयोजन किया गया है. इस कार फ्री डे का आयोजन सिर्फ दिल्ली के द्वारका इलाके में किया जा रहा है.

कार फ्री डे के आयोजन के मौके पर सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली सरकार के सभी मंत्री और विधायक शामिल हुए. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने अपने सभी मंत्रियों के साथ साइकिल चलाई है.

इस आयोजन में भाग लेने के लिए केजरीवाल ने ट्वीट करके लोगों से अपील भी की है. उन्होंने लिखा है कि‘22 नवंबर को सुबह आठ बजे कार फ्री डे पर द्वारका सेक्टर 11 के खेल परिसर में साइकिल लेकर आइए. मैं भी वहां साइकिल लेकर मौजूद रहूंगा.

परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि प्रदूषण के खिलाफ कार मुक्त दिवस कारगर अभियान है। इसे लेकर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। सरकार की कोशिश है कि अगले वर्ल्ड कार फ्री डे यानी 22 सितंबर 2016 तक दिल्ली में अभियान को इतना मजबूत बना दिया जाए.

22 जनवरी को अगला कार फ्री डे

वहीं सीएम केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में अगले कार फ्री डे का आयोजन अगले साल 22 जनवरी को पूरी दिल्ली में किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले पिछले महीने 22 अक्टूबर में कार फ्री डे का आयोजन किया गया था.

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App