नई दिल्ली. एकतरफ मैगी के फिर से बाजार में आ रही है दूसरी तरफ बाबा रामदेव ने अपनी आटा नूडल्स बाजार में उतार दी है. मैगी पर बैन लगने के बाद बाबा रामदेव ने बाजार में मैगी का सेफ विकल्प लाने के लिए कहा था. सोमवार से पतंजलि के आटा नूडल्स देशभर में करीब तीन लाख आउटलेट्स पर होंगे.
 
नूडल्स को लॉन्च करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि यह शुद्ध आटे का बना हुआ है. इससे बनाने के लिए मैदा का उपयोग नहीं किया गया है, जिसके कारण सेहत के लिए नुकसानदायक नहीं होगा.
 
पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि आटा नूडल्स की टैग लाइन झटपट बनाओ, बेफिक्र खाओ दी गई है. 70 ग्राम के इस नूडल्स के पैकेट की कीमत 15 रुपए तय की गई है. बालकृष्ण ने बताया कि आटा नूडल्स को कड़े टेस्टों के बाद बाजार में उतारा गया है. 
 
लॉन्च के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि यह स्वदेशी आंदोलन का अहम हिस्सा है. इस नूडल्स में मटर, बीन्स और गाजर भी मौजूद है और खाने के लिए पूरी तरह सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि पतंजलि ने कमाई करने के लिए नूडल्स को लॉन्च नहीं किया है, बल्कि इससे होने वाली कमाई को आदिवासी और गरीबों की भलाई पर खर्च किया जाएगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App