नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर की यात्रा करेंगे. पीएम वहां दो जन सभाओं को संबोधित करेंगे और बगलिहार जलविद्युत परियोजना के दूसरे चरण का उद्घाटन भी करेंगे. सूत्रों के मुताबिक़, मोदी रैली में जम्मू-कश्मीर के लिए 92 हजार करोड़ रुपए का पैकेज देने का ऐलान कर सकते हैं. 
 
जम्मू-कश्मीर पहुंचने के बाद पीएम मोदी वहां शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. राज्य के अधिकारियों का कहना है कि पीएम 450 मेगावाट की बगलीहार जलविद्युत परियोजना के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 के उधमपुर से रामबन खंड को चार लेन किए जाने के लिए चंदरकोट में आधारशिला रखेंगे.
 
अलगाववादी भी करेंगे रैली !
 
पीएम मोदी के दौरे के खिलाफ अलगाववादी संगठनों ने भी टूरिस्ट रिसेप्शन सेंटर में एक समानांतर रैली करने का आह्वान किया है जो क्रिकेट स्टेडियम से कुछ ही दूरी पर स्थित है. हालांकि अधिकारियों ने उनकी योजना को नाकाम करने के लिए उन पर कार्रवाई है.
 
कई अलगाववादी नेताओं को एहतियाती तौर पर हिरासत में ले लिया गया है जबकि सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद कर दिया गया है.
 
पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया आरोप 
 
पीएम पर आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने कहा कि मोदी की रैली में पुलिसकर्मियों और दिहाड़ी मजदूरों सहित सरकारी कर्मचारियों को शरीक होने का निर्देश जारी किया है. उमर ने ट्वीट किया कि सहकर्मियों ने उन्हें बताया कि उनके जम्मू कश्मीर पुलिस के कर्मियों को सात नवंबर की प्रधानमंत्री की रैली में शरीक होने का आदेश दिया गया है.
 
एक अन्य ट्वीट में उमर ने कहा कि मोदी की रैली के लिए सरकारी प्रणालियों का इस्तेमाल किया जाना शर्मनाक है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App