मुंबई. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में पार्टी की दशहरा रैली में कहा कि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करना चाहिए और पूरे भारत में समान नागरिक संहिता लागू होनी चाहिए.
 
सरकार में रहकर आलोचना करेंगे
उद्धव ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि देश में हिन्दुओं को बचाने के लिए सिर्फ शिवसेना है. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वे सरकार के साथ रहेंगे और सरकार में रहकर आलोचना करेंगे.
 
बीजेपी मंहगाई पर क्यों नहीं बात करती?
उद्धव  ने मुंबई में पार्टी की दशहरा रैली में बीजेपी और नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया. उद्धव ने तीखे तेवर में पूछा कि आपमें गाय पर बहस करने का दम है तो महंगाई पर बात क्यों नहीं करते. बीजेपी के पूर्व नेता सुधींद्र कुलकर्णी को कालिख पोतने को सही ठहरते हुए उद्धव ने कहा कि देश का नाम दादरी जैसी घटनाओं से बदनाम हो रहा है न कि सुधींद्र जैसे लोगों के चेहरे पर कालिख पोतने से.
 
शिवसेना के पाकिस्तान विरोध से बीजेपी को क्यों मिर्ची लगती है
दशहरा रैली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह विरोधी नारे के बीच उद्धव ने कहा कि बीजेपी सहमत हो या असहमत लेकिन शिवसेना अपनी विचारधारा नहीं छोड़ेगी. उन्होंने सवाल किया कि शिवसेना जब पाकिस्तान का विरोध करती है तो बीजेपी को मिर्ची क्यों लगती है. 
 
राम मंदिर पर बीजेपी के वादे खोखले, तारीख नहीं बताया अब तक
उद्धव ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर भी बीजेपी की चुटकी ली और कहा कि ये वादा अभी तक खोखला है क्योंकि मंदिर बनाने की तारीख अब तक नहीं बताई गई है. अपको बता दें कि शिवसेना के गठन का यह 50वां वर्ष है इसलिए इस बार शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की जमकर तैयारी की गई थी. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App