नई दिल्‍ली. 8 Year Old Indian Boy Climbs Australia’s Highest Mountain: आठ साल की उम्र के एक छोटे बच्चे ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे देख बड़े-बड़े भौचक्के रह गए हैं. महज 8 साल की उम्र के एक भारतीय बच्चे ने ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी पर तिरंगा फहराया है. 

दरअसल, तेलंगाना के महज आठ साल के समन्यु पोतुराजू ने पांच सदस्यों की अपनी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट कॉस्किओस्को पर तिरंगा फहराकर देश का नाम रोशन किया है. समन्यु पोतुराजू की टीम में उनकी मां लावण्य और उनकी बहन भी शामिल हैं. यह सफलता उन्होंने 12 दिसंबर को हासिल की.

ऑस्‍ट्रेलिया की सबसे ऊंची चोटी फतह कर समन्यु पोतुराजु ने भारत का नाम रौशन कर दिया है. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया के जरिए लोग उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं. इस नन्हें फैन्स को सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. आपको बता दें कि समन्यु पोतुराजू की यह पहली सक्सेस नहीं है. इससे पहले समन्यु पोतुराजू तंजानिया के माउंट किलिमंजारो को भी जीत हासिल कर चुके हैं, जिसके साथ ही वह पर्वत पर चढ़ने वाले दुनिया के सबसे कम उम्र के पर्वतारोही बन गये थे. माउंट किलिमंजारो अफ्रीका का सबसे ऊंचा पर्वत है.

अपनी इस सफलता को लेकर समन्यु पोतुराजू काफी उत्साहित हैं. समन्यु पोतुराजू को अपनी मां से प्रेरणा मिलती है. उन्होंने कहा कि अभी तक मैं चार पर्वतों को फतह कर चुका हूं. साथ ही जापान के माउंट फूजी पर चढ़ाई की तैयारी कर रहा हूं. समन्यु पोतुराजू ने कहा कि मेरा सपना पायलट बनना है.

MS Dhoni Ziva Cute Video: जीवा ने पापा महेंद्र सिंह धोनी से पूछा कहां रहते हो, माही बोले मैं बस में रहता हूं, मेरा घर नहीं है

Kiara Advani Sexy Photo: अपने क्लीवेज दिखा कर कियारा आडवाणी ने लूटा फैंस का दिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App