नई दिल्ली. 7th Pay Commission: केंद्रीय विद्यालय संगठन की टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी में टीचर के पदों पर अगर आपका भी चयन हुआ है तो यहां जानें कि आपको कितनी सैलरी मिलेगी. केंद्रीय विद्यालय संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो इस प्रिंसिपल के पदों पर चयनित हुए अभ्यर्थियों को 78800 रुपये से लेकर 209200 रुपये सैलरी प्रति महीने के हिसाब से दी जाएगी. वही वाइस प्रिंसिपल 56100 – 177500, पीजीटी पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स को 47600 – 151100, टीजीटी ट्रेंड ग्रेजुएट्स टीचर को 44900 – 142400, लाइब्रेरियन को 44900 – 142400 और पीआरटी टीचर के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 35400 – 112400 रुपये प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी. केंद्रीय विद्यालय संगठन की टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी में टीचर पदों की मिलने वाली वेतन और भत्ते से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय संगठन ने मई में आयोजित की गई पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (TGT), प्राइमरी टीचर्स (PRT), प्रिंसिपल लाइब्रेरियन एग्जाम का रिजल्ट आज सुबह 11 बजे जारी किया था. अगर आप भी अभी तक पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर्स (TGT), प्राइमरी टीचर्स (PRT), प्रिंसिपल लाइब्रेरियन परीक्षा का रिजल्ट नहीं देखें हैं तो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. केंद्रीय विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट www.kvsangathan.nic.in पर रिजल्ट डाउनलोड करने संबंधित पूरा स्टेप दिया गया है.

केवीएस टीचर रिजल्ट 2019 ऐसे करें चेक : KVS Teachers Result 2019 How to Check

केवीएस टीचर, प्रिंसिपल, लाइब्रेरियन रिजल्ट 2019 देखने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.kvsangathan.nic.in पर जाएं.

विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.

केवीएस टीचर, प्रिंसिपल, लाइब्रेरियन रिजल्ट आपके सामने होगा.

केवीएस टीचर, प्रिंसिपल, लाइब्रेरियन रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

7th Pay Commission: केंद्रीय विद्यालय संगठन टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी में टीचर के पदों आयोजित की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है. जो अभ्यर्थी टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी में टीचर के पदों पर चयनित हुए हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 7वें वेतनमान के तहत मिलने वाली वेतन और भत्त की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

UPSC wants Govt Remove Mandatory Aptitude Test: यूपीएससी ने दिया प्रस्ताव, सिविल सर्विस एग्जाम से सीसैट खत्म करे सरकार

SSC MTS Admit Card 2019: एसएससी एमटीएस एग्जाम एडमिट कार्ड 25 जुलाई को हो सकता है जारी www.ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App