नई दिल्ली. 7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने नौकरी की अधिसूचना जारी कर दी है. इस अधिसूचना में रोजगार और रोजगार मंत्रालय के महानिदेशालय में सहायक रोजगार अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 1 अगस्त 2019 को या उससे पहले आवेदन करें. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर जाना होगा. नौकरी ग्रुप-बी पद पर स्थायी है और पे स्केल सातवें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल- 6 के अनुसार दिया जाएगा.

  • आयु सीमा: 30 वर्ष
  • शिक्षा योग्यता: वाणिज्य या समाज कल्याण या सामाजिक कार्य या अर्थशास्त्र या सांख्यिकी या मनोविज्ञान या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष की शिक्षा में मास्टर डिग्री.
  • अनुभव: जनसांख्यिकी रोजगार और बेरोजगारी या जनशक्ति समस्याओं के संबंध में सामाजिक-आर्थिक जांच या अनुसंधान के दो वर्षों का अनुभव और रोजगार सेवा काम के बारे में जानकारी.

योग्यता के मामले में संघ लोक सेवा आयोग के अनुसार गणना होगी. चयन के किसी भी स्तर पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के मामले में संघ लोक सेवा आयोग के अनुसार अनुभव में और योग्यता में छूट दी जा सकती है.

  • काम: व्यावसायिक मार्गदर्शन, व्यावसायिक अनुसंधान अध्ययन और रोजगार विनिमय प्रक्रियाओं के विकास से संबंधित कार्य.
  • मुख्यालय: नई दिल्ली में रोजगार महानिदेशालय (डीजीई). हालांकि चयनित उम्मीदवार भारत में कहीं भी काम करने के लिए उत्तरदायी होंगे.

ओआरए वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भर्ती की जाएगी. आवेदन (ओआरए) जमा करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त 2019 सुबह 11.59 बजे तक है. पूरी तरह से ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 2 अगस्त 2019 तक 11.59 बजे तक है.

  • कैसे करें आवेदन: उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इस भर्ती के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) की वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर केवल ऑनलाइन आवेदन करें और आवेदन पत्र के लिए आयोग को न लिखें. उनसे यह भी अनुरोध किया जाता है कि वे पोस्ट की जानकारी और निर्देशों के विवरण को वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर ध्यानपूर्वक देखें

ये ध्यान रहे कि यह पद शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए उपयुक्त है. लोकोमोटर डिसएबिलिटी / सेरेब्रल पाल्सी / कुष्ठ रोग / बौनापन / एसिड अटैक विक्टिम्स और मस्कुलर डिस्ट्रॉफी में विकलांगता के साथ दोनों पैर प्रभावित होते हैं लेकिन हाथ नहीं (बीएल) या एक पैर प्रभावित (आर या एल) (ओएल) या एक हाथ प्रभावित (आर या एल) होता है.

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: इंडियन रेलवे यूनियन ने सरकार से मांगे मेडिकल और विशेषाधिकार पास

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगा वेतन, जानें क्या होगी पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी पदों पर सैलेरी

2 responses to “7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: संघ लोक सेवा आयोग में सातवें सीपीसी अनुसार वेतन पर वैकेंसी, जानें आवेदन प्रक्रिया”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App