7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: भारतीय रेलवे के पेंशनर्स ने 7वें वेतन आयोग के अनुसार पेंशन में हुए सुधार को लागू करने में हो रही देरी पर आपत्ति जताई है. उत्तर रेलवे के फिरोजपुर डिवीजन के पेंशनर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत कर उत्तर रेलवे पेंशनर्स वेलफेय़र ऐसोशिएशन के अधिकारियों पर 7वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिशों के तहत पेंशन में सुधार के संबंध में आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की है. उत्तर रेलवे के फिरोजपुर डिवीजन के तहत लगभग 17,000 पेंशनधारी शामिल हैं. तो वहीं दूसरी ओर इन पेंशनधारियों में कई पेंशनर्स को संशोधित पेंशन पेमेंट ऑर्डर (पीपीओ) की प्राप्ती नहीं हुई है. दरअसल मोदी सरकार ने पिछले साल सितंबर में तीन महीने के अन्तर्गत इस प्रक्रिया को करने का ऐलान किया था.

7th CPC Latest News Today: गौरतलब है कि इससे पहले इस संबंध में पेंशनधारियों के संगठन के द्वारा रेलवे मंत्रालय और पीएम नरेंद्र मोदी को लिखित में शिकायत पत्र भी भेजा चुका है. इसके साथ ही रेलवे पेंशनर्स ने यह भी बताया कि संशोधित पेंशन जनवरी 2016 से देने की बात कही गई थी. ऐसे में आशा यह जताई जा रही है कि जल्द ही सभी पेंशनधारियों को संशोधित पेंशन पेमेंट ऑर्डर मिल जाएगा.

दरअसल उत्तर रेलवे पेंशनर्स वेलफेयर ऐसोशिएसन के अध्यक्ष शेर सिंह ने शिकायत करते हुए बताया है कि तमाम कोशिशों के पश्चात मोदी सरकार ने डिफेंस के लिए बने ओआरओपी की तरह सिविलियन पेंशनर्स को भी पूरी समानता देने पर हामी भरी थी. लेकिन सितंबर 2017 से अब तक एक समान पेंशन पर कोई काम न करते हुए इसे दरकिनार किया गया है. साथ ही शेर सिंह ने यह भी कहा कि सरकार के निर्देशों के तहत रेलवे अधिकारियों को पीपीओ को संशोधित कर उसे वितरण अधिकारियों के पास भेजना था, लेकिन यह प्रक्रिया भी अब तक अधूरी बनी हुई है.

इसके अलावा शेर सिंह ने रेलवे अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि रेलवे अधिकारी पेंशन के सुधार के बारे में झूठे दावे पेश कर गलत आंकड़े दिखा रहे हैं. जबकि दूसरी ओर अब भी हजारों पेँशनधारी संशोधित पेंशन और एरियर के भुगतान का लिए इंतजार में है.

7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग में सरकार ने कितनी बढ़ाई सैलरी, इस तरह कैलकुलेट करें DA, पे मैट्रिक्स

7th Pay Commission: सातवें वेतन आयोग के बाद अब ऐकरॉयड फॉर्म्युले के आधार पर बढ़ सकती है सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, जानें रेटिंग सिस्टम समेत अहम जानकारियां

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App