नई दिल्ली. 7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: निर्वाचन आयोग द्वारा 2019 चुनाव डेट घोषित करने के बाद से ही 50 लाख केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनर्स के 7वें वेतमान फिटमेंट फैक्टर सैलरी में बढ़ोतरी का फैसला खटाई में पड़ गया. निर्वाचन आयोग ने 10 मार्च को 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. 10 मार्च के बाद से देशभर में आचार संहिता लागू हो गई है.

केंद्रीय कर्मचारी अपने बेसिक सैलरी में 3.68 प्रतिशत बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं. ऐसा माना जा रहा था कि केंद्र की मोदी सरकार लोकसभा चुनाव 2019 से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर कोई बढ़ा फैसला करेगी. लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद अब सरकार इस विषय पर कोई फैसला नहीं ले पाएगी.

केंद्र सरकार ने पिछले कुछ दिनों पहले ही केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया था. लेकिन महंगाई भत्ते में हुई बढ़ोतरी के बावजूद भी केंद्रीय कर्मचारी बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी को लेकर मांग कर रहे थे.

केंद्रीय कर्मचारी बेसिक सैलरी और फिटमेंट फैक्टर में कोई बढ़ोतरी नहीं होने की वजह से काफी परेशान हैं. अब देखना है यह है कि अगर चुनाव बाद मोदी सरकार की दोबारा वापसी होती है तो क्या इस मुद्दे पर कोई फैसला लिया जाएगा या नहीं. या फिर केंद्रीय कर्मचारियों पूराने हिसाब से वेतन दिया जाएगा. केंद्र सरकार के अलावा कई राज्यों के सरकारों ने भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढोतरी किया था. जिन राज्यों ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी है वो इस प्रकार हैं- राजस्थान, महाराष्ट्र, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, तेलगांना और मध्य प्रदेश हैं.

Indian Navy MR NMR Result 2019: इंडियन नेवी एमआर एनएमआर रिजल्ट 2019 आज हो सकता है जारी @joinindiannavy.gov.in

SSC CHSL 2018-19 Notification: कर्मचारी चयन आयोग कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जाम का नोटिफिकेशन जारी @ ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App