नई दिल्ली. संसद के मानसून सत्र  के दौरान राज्यसभा में हंगामे पर एक्शन लेते हुए तृणमूल कांग्रेस के 6 सांसदों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है। सुबह जब सभापति ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए दिए गए नोटिस स्वीकार करने और अन्य नोटिस खारिज किए जाने के बारे में सूचना दी तो तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के सदस्य आसन के समक्ष आ कर पेगासस जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। जिसके बाद राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने TMC के सदस्यों को पूरे दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

इससे पहले बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। उन्होंने कार्य मंत्रणा समिति की कल हुई बैठक में कुछ विधेयकों पर चर्चा और उन्हें पारित करने के लिए समय तय किए जाने के बारे में सदन को सूचित किया। उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी के रामगोपाल वर्मा और विश्वंभर प्रसाद निषाद तथा माकपा के डॉक्टर वी शिवदासन की ओर से नियम 267 के तहत किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस मिले हैं। उन्होंने इस मुद्दे को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इस पर अन्य नियम के तहत चर्चा की अनुमति दी जाती है।

संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में हंगामे पर एक्शन लेते हुए तृणमूल कांग्रेस के 6 सांसदों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया है।

सुबह जब सभापति ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए दिए गए नोटिस स्वीकार करने और अन्य नोटिस खारिज किए जाने के बारे में सूचना दी तो तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के सदस्य आसन के समक्ष आ कर पेगासस जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। जिसके बाद राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने TMC के सदस्यों को पूरे दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

इससे पहले बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। उन्होंने कार्य मंत्रणा समिति की कल हुयी बैठक में कुछ विधेयकों पर चर्चा और उन्हें पारित करने के लिए समय तय किए जाने के बारे में सदन को सूचित किया। उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी के रामगोपाल वर्मा और विश्वंभर प्रसाद निषाद तथा माकपा के डॉक्टर वी शिवदासन की ओर से नियम 267 के तहत किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस मिले हैं। उन्होंने इस मुद्दे को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इस पर अन्य नियम के तहत चर्चा की अनुमति दी जाती है।

Raj Kundra Pornography Case : नैंसी भाभी ने राज कुंद्रा को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताई गंदी फिल्मों की कहानी

Honey Singh Molestation Case : यो-यो हनी सिंह की पत्नी ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, हनी सिंह पर लगाया यौन उत्पीड़न और मानसिक प्रताड़ना का आरोप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर