नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े पुरस्कार, 67वे नैशनल अवार्ड ( 67th National Award ) का आज विज्ञान भवन में आयोजन किया गया. अभिनेत्री कंगना रनौत, अभिनेता धनुष और दिग्गज कलाकार मनोज वाजपेई को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाज़ा गया. वहीं साउथ के मशहूर कलाकार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के से नवाज़ा गया. इन अवार्ड्स की घोषणा मार्च 2021 में ही कर दी गई थी.

छिछोरे को मिला बेस्ट फिल्म अवार्ड

आज विज्ञान भवन में 67वे नैशनल अवार्ड का आयोजन किया गया. बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों में से कंगना रनौत, मनोज वाजपेई और धनुष को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया. साउथ के दिग्गज कलाकार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के से पुरस्कृत किया गया.

अभिनेत्री कंगना रनौत को उनकी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार दिया, यह अभिनेत्री कंगना रनौत का चौथा राष्टीय पुरस्कार है. यह पुरस्कार लेने अभिनेत्री अपने माता पिता के साथ पहुंची थी. अभिनेत्री को यह पुरस्कार उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिया.

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को 51वें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. उन्हें राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सम्मानित किया. अभिनेता मनोज वाजपेयी को फिल्म भोंसले के लिए बेस्ट अभिनेता के लिए पुरस्कार दिया गया. उप-राष्ट्रपति ने उन्हें सम्मानित किया. साउथ एक्टर धनुष को भी उनकी फिल्म ‘असुरन’ के लिए एक्टर मनोज वाजपेयी के साथ बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड मिला है.

यह भी पढ़ें :

PM Modi in UP: पीएम मोदी यूपी दौरे पर, 9 मेडिकल कॉलेज की देंगे सौगात

Sameer Wankhede Summoned Delhi आर्यन केस की जांच कर रहे समीर वानखेड़े को किस आरोप में दिल्ली तलब किया