अहमदाबाद. आज देश भर में  रक्षाबंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तानी बहन कमर जहान ने उन्हें राखी बांधी है. 19 सालों से लगातार मोदी को राखी बांधती आ रहीं कमर पिछले साल किन्ही कारणों से मोदी को राखी नहीं बाँध पाई थी हालांकि उन्होंने डाक से राखी मोदी को भेजी थी. पाकिस्तान में कराची की रहने वाली कमर की शादी अहमदाबाद में हुई है.
 
 
कैसे बनीं मोदी की बहन?
 
बताया जाता है कि गुजरात के राज्यपाल डॉ. स्वरूप सिंह ने कमर को अपनी बेटी माना था. एक बार डॉ. स्वरूप जब कमर को एयरपोर्ट छोड़ने के लिए जा रहे थे  तो उन्होंने कमर की मुलाकात मोदी से यह कहकर  करवाई कि यह मेरी बेटी हैं. मोदी उस समय भाजपा के प्रदेश महामंत्री थे.  
 
बस तभी से मोदी ने कमर को अपनी बहन मान लिया, वो दिन है और आज का दिन है कमर, मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. पीएम मोदी के आवास पर पहुंच कर राखी बांधकर कमर ने कहा कि वह खुशनसीब लोगों में से हैं जो मोदी जी को राखी बांधते हैं.
 
 
दिल्ली में DTC बस होगी बहनों के लिए फ्री
दिल्ली सरकार ने रक्षाबंधन के दिन DTC की नॉन एसी और कलस्टर बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया है. सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक इन बसों में महिलाएं मुफ्त में कहीं आ जा सकती हैं. 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App