नई दिल्ली. केंद्र और दिल्ली सरकार के रिश्तों में जारी तल्ख़ी के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. यह मुलाक़ात आज दोपहर 12 बजे पीएम निवास 7 आरसीआर पर होगी. माना जा रहा है कि केजरीवाल पीएम मोदी से दिल्ली से जुड़े के कई मुद्दों पर बात करेंगे और साथ ही दिल्ली सरकार के कामकाज में केंद्र के दख़ल की शिकायत भी करेंगे.
 
22 सितंबर को दिल्ली में कोऑपरेटिव फ़ेडरेलिज्म पर दिल्ली सरकार के एक कार्यक्रम के लिए केजरीवाल पीएम को न्योता भी दे सकते हैं. इससे पहले जून महीने में केजरीवाल ने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा था. उस वक़्त पीएम मोदी ने अपनी व्यस्तताओं के कारण मुलाक़ात के लिए वक़्त नहीं दिया था. हालांकि बाद में 16 अगस्त को पीएम ने केजरीवाल के जन्मदिन पर बधाई देने के लिए फ़ोन किया था तब केजरीवाल ने मुलाक़ात की इच्छा जताई थी.
 
केजरीवाल अपनी इस मुलाक़ात के दौरान एलजी के साथ विभिन्न मुद्दे पर हो रहे मतभेद के बारे में भी चर्चा करेंगे, इनमें दिल्ली में बस डिपो, स्कूलों के लिए कम कीमत में ज़मीन देने का भी मामला शामिल हो सकता है. दिल्ली की आप सरकार और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच नई सरकार बनन के बाद से ही काफी तनावपूर्ण संबंध बन रहे हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App