नई दिल्ली. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के अधिकारियों को आज पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा के खिलाफ दर्ज कथित आय से अधिक संपत्ति के मामले में 24 स्थलों पर छापेमारी के दौरान 1.60 करोड़ रुपए का 6 किलोग्राम सोना मिला. CBI सूत्रों ने कहा कि कल छापेमारी के दौरान कीमती रत्नों वाले आभूषण सेट सहित छह किलोग्राम सोने के अलावा, 20 किलोग्राम चांदी और विभिन्न संपत्तियों से जुड़े 200 दस्तावेज मिले.
 
CBI कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में राजा के आवास और लॉकरों से भारी मात्रा में सोना मिला. सूत्रों ने कहा कि छापेमारी के दौरान सावधि जमा की पर्चियों की जानकारियां मिलीं, जिसकी सीबीआई टीमों द्वारा जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि एजेंसी ने आयकर रिटर्न, साझा लेनदेन दस्तावेज और इस तरह की अन्य संबंधित सामग्री बरामद की जो टूजी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले के भी आरोपी राजा द्वारा आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपों को साबित करने में मदद कर सकती है.
 
इस संबंध में राजा से संपर्क नहीं हो पाया क्योंकि उन्होंने संदेश और ई-मेल का जवाब नहीं दिया. सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा था कि चेन्नई में दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि राजा के कई करीबियों और सहयोगियों ने ‘संदिग्ध परिस्थितियों में बहुत धनराशि जुटाई’ और करोड़ों रुपयों की संपत्ति अर्जित की.