नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट के यात्री के साथ फ्लाइट के ही कर्मचारी के द्वारा मारपीट की घटना सामने आई है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल यह घटना 15 अक्टूबर की है और जिस यात्री के साथ मारपीट की गई उसका नाम राजीव कात्याल बताया जा रहा है. राजीव कात्याल चेन्नई से फ्लाइट संख्या 6ई 487 से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे थे. फ्लाइट से उतरने के बाद कात्याल की कुछ बातों को लेकर ग्राउंड स्टाफ से कहासुनी हो गई जिसके बाद कर्मचारियों ने उनसे बदसलूकी की और उन्हें जमीन पर गिया दिया था. वीडियो में भी दिख रहा है कि दो से तीन कर्मचारियों में एक ने कात्याल के गर्दन भी पकड़ रखे हैं. जबकि कात्याल खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान बुजुर्ग कात्याल स्टाफ से कह रहे हैं कि उसकी ये मजाल कैसे हुई कि उसने उन्हें धक्का दिया और मारा. हालांकि इंडिगो फ्लाइट ने इस मामले पर माफी मांग ली है. घटना के करीब 3 सप्ताह बाद वीडियो सामने के आने पर इंडिगो के यात्री से माफी मांगी गई.

इंडिगो के प्रेसिडेंट आदित्य घोष ने एक बयान में कहा कि वह इस घटना के लिए वयक्तिगत तौर पर यात्री से माफी मांगते हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर यात्री से माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि ऐसा कार्य जो किसी की गरिमा से समझौता करता है, हमारे लिए वो एक गंभीर चिंता का विषय है. वही इस मामले पर विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि वे इंडिगो के संस्थापक राहुल भाटिया से बात की और इस मुद्दे पर एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि है कि अगर पैसेंजर ने ऐसे कर्मचारी के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराता है तो वो कर्मचारी दोबारा एयरपोर्ट पर नहीं जा सकता, साथ में उसकी नौकरी भी नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि प्रभावी रूप से, इंडिगो के दोषी कर्मचारी विमानन उद्योग में काम करने में सक्षम नहीं होंगे.

बता दें कि 4 नवंबर को बैडमिटन स्टार और भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु और इंडिगो फ्लाइट के कर्माचरी के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया था. पीवी सिंधु ने एयरलाइन कंपनी इंडिगो पर ये आरोप लगाया है कि उनके कर्मचारी ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया है और काफी बुरे तरीके पेश आया. बता दें कि ये घटना उस समय हुई जब शनिवार को पीवी सिंधु  हैदराबाद से मुंबई के लिए फ्लाइट ली थीं. ट्वीट के जरिये पीवी सिंधु ने एयरलाइन कंपनी के कर्मचारी अजीतेष पर आरोप लगाया कि उसने उनके साथ न सिर्फ बुरी तरह से बात की, बल्कि बहस के बीच एक एयरहोस्टेस बीचबवाच करना चाहती थी, उसके साथ भी वो बुरी तरह से पेश आया.