मुंबई. हाल में ही भारत में मोस्ट एक्सपेंसिव एप्पल आईफोन एक्स लॉन्च हुए. भारत में ही नहीं विश्व भर में iPhoneX को लेकर उत्सुकता है. इस समय हर कोई  iPhoneX की एक झलक पाने के बेताब  है, ऐसे में मुंबई कस्टमस ऑफिर्स ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसके पास  iPhoneX के 14 मोबाइल फोन बरामद किये गए हैं. इन 14 फोनों की 10 लाख 57 हजार के आस-पास बताई जा रही है. 
 
मुंबई सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) के अनुसार इस शख्स का नाम भावेश विरानी बताया जा रहा है. ये शख्स हॉन्गकॉन्ग से iPhoneX लेकर आ रहा था, जैसे ही मुंबई कस्टम अधिकारियों ने जांच की तो इस व्यक्ति के पास iPhoneX के नए 14 हैंडसेट मिले. जिसकी बाजार में 10,57,388 कीमत है. अधिकारियों का कहना है कि वो अभी जांच कर रही हैं कि इस शख्स के पास इतने मंहगे फोन कहां से आए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शख्स का किसी स्मगलिंग के गिरोह से भी संपर्क हो सकता है. 
बता दें अभी हाल में ही अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में आईफोन एक्स से से लदा ट्रक ही चोरी हो गया था. उस ट्रक से करीब 300 से अधिक आईफोन एक्स फोन चोरी हो गये थे. इन फोन्स की कीमत करीब 23 लाख रुपये बताई जा रही है. दरअसल भारत में हाल में ही एपल ने भारत में iPhone X के दो वैरिएंट लॉन्च किए हैं, iPhone X 64GB और iPhone X 128GB. इन हैंडसेट की कीमत करीब 90 लाख से 1 लाख रुपये के बीच में हैं.
 
आप यहां एप्पल iPhone X का इंतजार कर रहे हैं, उधर चोर iPhone X से भरा ट्रक ही लेकर उड़ गये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App