नई दिल्ली. मॉरीशस दौरे पर गए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के सामने तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है. केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी वहीं मौजूद थे लेकिन इनका ध्यान इस बात पर नहीं गया. घटना के बाद अब इनसे जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. उल्टा तिरंगे के कारण योगी और गिरिराज सिंह ट्रोल हो रहे हैं. मॉरीशस में सीएम योगी ने अप्रवासी घाट का दौरा किया लेकिन यहां की आगंतुक पुस्तिका पर दस्तखत करने के लिए वह जहां बैठे थे वहां भारत का राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा उल्टा लगा हुआ था. लेकिन उनका और उनके साथ मौजूद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का ध्यान इस ओर नहीं गया.
 
फोटो शेयर होते ही वायरल होने लगी और सोशल मीडिया यूजर सीएम योगी पर निशाना साधने लगे हैं. फोटो वायरल होने के बाद सीएम के निजी ट्विटर हैंडल से यह फोटो हटा ली गई है. इस फोटो को योगी ने 2 नवंबर को शेयर किया था. इस फोटो पर 4 नवंबर की सुबह तक 1800 लोगों के लाइक थे जबकि 353 लोग इसे रिट्वीट और 371 लोग इस पर कमेंट कर चुके थे. साथ ही इस पूरे मामले पर मॉरिशस के संस्कृति मंत्रालय की ओर से माफी मांगी गई है. 
 
वहीं इस मामले में आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया रणनीतिकार अंकित लाल ने सीएम के ट्विटर हैंडल को टैग कर कहा, ‘योगी जी कम से कम ये सुनिश्चित कर लेते कि जिस डेस्क पर आप बैठे हैं, उस पर उल्टा भारतीय झंडा न लगा हो.’
 
एक अन्य ट्विटर यूजर मनू आजाद ने इस फोटो को उल्टा पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि योगी को उल्टा कर देंगे लेकिन तिरंगा सीधा ही रहेगा. इस मामले पर कांग्रेस के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा है कि भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है. ये लोग देश को देशभक्ति का पाठ पढ़ाते हैं, लेकिन अपने सामने ही तिरंगे का अपमान होने देते हैं.
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App