नई दिल्ली. एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है. इस बार फिर जेफ बेजस ने माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के तहत जेफ बेजस  की कुल संपति  90 करोड़  डॉलर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. फोर्ब्स के मुताबिक जेफ बेजस संपति के मामले में सबसे आगे हैं.
 
बिल गेट्स की संपति जेफ बेजस से कम है. बिल गेट्स की संपति करीब 90.1 अरब डॉलर है. ऐसा पहली बार नहीं है कि माइक्रॉफ्ट के सीईओ इस सूची में सबसे ऊपर हैं. लेकिन 27 जुलाई में भी जेफ बेजस के शेयर बढ़ने के साथ वो दुनिया के अमीर शख्स बनें लेकिन शाम आते आते अमेजन के शेयर में गिरावट दर्ज कीगई. जिसके बाद बिल गेट्स ने टॉप पर आ गए थें. अमेजन के जेफ बेजोस इसी साल दूसरी बार दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने हैं. गौरतलब है कि 53 साल के जेफ बेजोस की संपत्ति में इस साल 28 फीसदी का इजाफा हुआ है वहीं गेट्स की संपत्ति में 6.7 फीसदी की वृद्धि हुई है.
 
बता दें कि शुक्रवार को अमेजन की बिजेनस का शुद्ध लाभ यानि नेट वर्थ 89.7 बिलियन डॉलर थी, जबकि गेट्स की नेटवर्थ 90.1 बिलियन डॉलर थी, जिसमें बीते दिन 550 मिलियन डॉलर का वृद्धि हुई, लेकिन सुबह 10.15 बजते ही अमेजन के शेयर 2 फीसद उछल गए जिसने बेजोस की नेट वर्थ में 900 मिलियन डॉलर का इजाफा कर दिया.