मसूरी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिन के लिए उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी एक हफ्ते में दूसरी बार मसूरी जा रहे हैं, मसूरी में पीएम मोदी लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रेनी IAS अधिकारियों को संबोधित करेंगे. आज पीएम मोदी दोपहर 1 बजे वायु सेना के विशेष विमान से जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर वह जोलीग्रांट एयरपोर्ट से सेना के हेलिकॉप्टर से मसूरी पोलो ग्राउंड हेलीपैड पहुंचेंगे.
 
प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर जौलीग्रांट हवाई अड्डे से लेकर अकादमी तक सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.गौरतलब है कि पिछले हफ्ते भी मोदी उत्तराखंड आए थे जहां उन्होंने केदारनाथ मे कई पुनर्निर्माण योजनाओं का शिलान्यास किया था. लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक एकेडमी में आईएएस को संबोधित करने के साथ ही अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे. इस के अलावा पीएम मोदी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और सरदार पटेल की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करने के साथ ही वहां पौधरोपण करेंगे.
 
दोपहर में कालिंदी गेस्ट हाउस और सरदार पटेल सभागार में एकेडमिक काउंसलिंग के सदस्यों से पीएम नरेंद्र मोदी वार्ता करेंगे और श्याम को प्रशिक्षु अधिकारियों की ओर कई सारे विभिन्न कार्यक्रमों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. दोपहर को पीएम मोदी प्रशिक्षु ट्रेनी अधिकारियों को संबोधित करने के बाद शाम को उनकी ओर से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पहुंचेगे और रात को उनके साथ भोजन करेंगे. 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री ट्रेनी अधिकारियों और केंद्रीय विद्यालय के छात्रों के साथ योग करेंगे और इसके बाद वह नए हॉस्टल भवन और सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रेक का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अकादमी ज्ञान कार्यक्रम में शामिल होंगे और अवॉर्ड सेरेमनी में भाग लेंगे. 27 अक्टूबर दोपहर एक बजे पीएम मोदी ट्रेनी आइएएस प्रशिक्षुओं को मिलने के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App