लखनऊ: ताजमहल पर बीजेपी विधायक संगीत सोम के विवादित बयान के बाद खबर है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को ताज का दीदार करने जाने वाले हैं. मंगलवार वो गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यानाथ ने संगीत सोम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये महत्व नहीं रखता कि किसने और किन कारणों से इसका निर्माण कराया है? उन्होंने कहा कि ताजमहल भारतीय टूरिज्म के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है. उन्होंने ये भी कहा कि ताजमहल देखने आए पर्यटकों को सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया कराना भी हमारी जिम्मेदारी है. 
 
गौरतलब है कि बीजेपी विधायक ने पिछले दिनों ताजमहल पर बयान देकर बवाल मचा दिया था. संगीत सोम ने ताजहमल को संस्कृति पर कलंक बताते हुए कहा था कि ताजमहल का निर्माण गद्दारों ने किया था.’संगीत सोम के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि लाल किले को भी गद्दारों ने बनवाया था तो क्या पीएम लाल किले से तिरंगा फहराना छोड़ देंगे?
 
उन्होंने कहा कि क्या पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ विदेशी पर्यटकों से कहेंगे कि वो ताजमहल ना देखने जाएं. असद्दुदीन ओवैसी ने कहा कि हैदराबाद हाउस भी गद्दारों ने बनवाया था तो क्या पीएम मोदी यहां विदेशी महमानों की मेजबानी करना बंद कर देंगे?
 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर