पोरबंदर: गुजरात में विधानसभा चुनाव पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि दिसंबर के पहले हफ्ते में चुनाव होंगे. चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव की तारीखें तय नहीं की हैं लेकिन उससे पहले ही बीजेपी अध्यक्ष ने चुनाव की तारीख का एलान कर दिया.
 
पोरबंदर में गौरव यात्रा के दौरान शाह ने कहा कि राहुल गांधी इटली नहीं गुजरात का चश्मा पहनें तभी उन्हें राज्य का विकास दिखेगा. अगर राहुल को गुजरात के सपने आते हैं तो उनको पूरा करने के लिए इटली नहीं पोरबंदर आना पडे़गा. चुनाव के चलके गुजरात में इन दिनों कांग्रेस और बीजेपी के बीच जमकर जुबानी जंग चल रही है.
 
 
बता दें कि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 को खत्म हो रहा है. लिहाजा राज्य में उससे पहले चुनाव होने हैं. अब जब अमित शाह ने ये कह दिया है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में ही चुनाव होंगे तो लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल करते हुए यूजर्स पूछ रहे हैं क्या आप चुनाव आयोग हो या फिर चुनाव आयोग से आपकी कोई सेटिंग है ?
 
बता दें कि अमित शाह ने 1 अक्टूबर को गुजरात चुनाव का बिगूल फूंक दिया. उन्होंने ‘गुजरात गौरव यात्रा’ की शुरुआत की. शाह ने आणंद के करमसद में सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मस्थली से शाह ने गुजरात गौरव यात्रा का आगाज किया. शाह सरदार पटेल के घर गए और वहां लोगों से मुलाकात भी की. 
 
पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चलते गांवों में ढीली हुई पकड़ को मजबूत करने के लिए बीजेपी ग्रामीण क्षेत्रों की 149 सीटों पर 15 अक्टूबर तक गुजरात गौरव यात्रा निकाली है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री तथा बीजेपी कार्यकर्ताओं शामिल होंगे. इससे पहले गुजरात गौरव यात्रा को साल 2002 में चलाया गया था. 
 
 
वहीं कांग्रेस के नारे ‘विकास पागल हो गया है’ के बाद अब बीजेपी ने कांग्रेस के नारे जवाब दिया है- ‘मैं ही गुजरात हूं, मैं ही विकास हूं.’ शाह इस यात्रा के दौरान कुल 138 जन सभाओं को संबोधित करेंगे. यात्रा के दो रूट होंगे. इनमें से एक रूट को गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल लीड करेंगे, जबकि दूसरे रूट को गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष वघानी लीड करेंगे.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर