देवघर. झारखंड के देवघर में भगदड़ मची है जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है जबकि 35 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. घायलों को सदर अस्पताल देवघर में भर्ती कराया गया है.  हादसा सुबह करीब 4 बजे हुआ जब कांवरिए मंदिर में जलाभिषेक के लिए लाइन में लगे हुए थे.

खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक, जिस मंदिर में यह भगदड़ हुई, वह दुर्गा मंदिर के एकदम करीब स्थित है. जिला प्रशासन के मुताबिक, सुबह 4 बजे के बाद भगदड़ हुई जिस समय लोग मंदिर में घुसने के लिए लाइन में लगे हुए थे. कुछ लोगों ने मंदिर में घुसने के लिए लाइन तोड़कर आगे जाने की कोशिश की.

आज सावन का सोमवार होने कारण मंदिर में अपेक्षाकृत अधिक भीड़ थी. हजारों श्रद्धालु अगस्त के महीने में मशहूर बैधनाथ मंदिर में शिवजी की पूजा अर्चना के लिए आते हैं. सावन का सोमवार होने के चलते यहां काफी ज्यादा भीड़भाड़ थी. पिछले हफ्ते लाखों लोग मंदिर में पूजा अर्चना के लिए यहां पहुंचे थे. रविवार को ही जिला प्रशासन ने व्यवस्था आदि की पूरी समीक्षा करने के लिए मीटिंग की थी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App