मुंबई. सऊदी अरब से भारत को प्रत्यर्पित किया गया आतंकी अबू जुंदाल आर्थर रोड जेल में भूख हड़ताल पर है. 26/11 आतंकी हमलों में आरोपी जुंदाल को उसी अंडा सेल में रखा गया है जहां अजमल कसाब को फांसी देने से पहले रखा गया था. जुंदाल का कहना है कि उसे सेल में कसाब का भूत परेशां करता है और उसे जल्द से जल्द किसी और सेल में शिफ्ट कर दिया जाए.

कौन है जुंदाल
जुंदाल ने 26/11 के हमले को अंजाम देने के लिए 10 आतंकवादियों को हिंदी तथा मुम्बई में बोली जाने वाली अन्य भाषाएं सिखाई थीं. पुलिस का कहना है कि 26/11 के मुम्बई हमले के वक्त जुंदाल पाकिस्तान में बने ‘नियंत्रण कक्ष’ में हमले के मुख्य साजिशकर्ता जकी-उर-रहमान लखवी तथा अन्य के साथ मौजूद था. उसे इस साल जून 2012 में सऊदी अरब द्वारा भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के बाद दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था.

जुंदाल की गिरफ्तारी पर चौंक गया था कसाब
जेल के सूत्रों के मुताबिक जुंदाल के पकड़े जाने की खबर सुनते ही कसाब ने चौंकते हुए कहा, जिंदाल कब पकड़ा गया? क्या वह अकेला था? गिरफ्तारी के समय उसके साथ कोई और भी था? कसाब ने यह भी जानना चाहा कि क्या जुंदाल को मुंबई लाया जाएगा और उसे इसी जेल में रखा जाएगा.