नई दिल्ली, New Delhi

Assembly elections : देश के पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव Assembly elections की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है. इसके मद्देनजर चुनाव आयोग Election Commission  ने अपनी सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं. इस पूरे विषय को लेकर आज चुनाव आयोग की एक अहम बैठक भी होने जा रही है. बैठक को लेकर ये कयास लगाए जा रहे हैं, कि बैठक के बाद किसी भी क्षण विधासनसभा Assembly elections चुनाव की तारीखों का शंखनाद हो सकता है.

गौरतलब है कि, महज कुछ ही दिनों में यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव Assembly elections होने जा रहे हैं. चुनाव की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग के अधिकारी सभी राज्यों दौरा भी कर चुके हैं.

मालूम हो कि देश के मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चन्द्रा के नेतृत्व में चुनाव आयोग के अन्य अधिकारियों के साथ पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव Assembly elections की तैयारियों को लेकर चर्चा भी की जा चुकी है. इसके अलावा चुनाव आयोग कोरोना और ओमिक्रॉन संक्रमण पर भी स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट भी ले चुका है.

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा की अध्यक्षता में आज होने जा रही इस अहम बैठक में चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पाण्डेय और राजीव कुमार के अलावा सभी डिप्टी चुनाव आयुक्त मौजूद रहेंगे.

चुनावी राज्यों में टीकाकरण पर पूरा जोर

कोरोना के मौजूदा हालात को भांपते हुए केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बीते दिनों एक बैठक भी की थी. इस बैठक में चुनावी राज्यों में तेजी से टीकाकरण किये जाने की बात कही गई. इस बैठक में एम्स के निदेशन रणदीप गुलेरिया और आईसीएमआर के बलराम भार्गव ने भी हिस्सा लिया था.   

Guru Randhawa Dance : दो विदेशियों के साथ थिरकते नजर आए गुरू रंधावा, सोशल मीडिया पर मचा तहलका

CM Yogi Distributes Tablets and Smartphones: वाराणसी में सीएम योगी ने छात्रों को वितरित किए टैबलेट-स्मार्टफोन, बोले- तैयारी करने वाले प्रदेश के सभी बच्चों को देंगे ये सुविधा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर