लखनऊ. समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार का जख्म अभी तक भरा नहीं है. छोटे लोहिया के नाम से मशहूर समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने अपने भाषण के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बुरी तरह डांट दिया. असल में अखिलेश मुलायम के भाषण के दौरान बात कर रहे थे जिसे देखकर नेताजी आगबबूला हो गए. 

मुलायम ने हार पर मांगी थी रिपोर्ट
आपको बता दे कि मुलायम ने लोकसभा चुनावों के हार पर रिपोर्ट मांगी थी जो उन्हें अभी तक नहीं ड़ी गयी है. अब तक रिपोर्ट नहीं देने के चलते पार्टी पदाधिकारियों पर बरसते हुए बुधवार को कहा कि उन्हें मिली जानकारी के मुताबिक, बड़ी संख्या में प्रदेश के मंत्री आगामी विधानसभा चुनाव हारने जा रहे हैं. यादव ने छोटे लोहिया के नाम से मशहूर समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा हमने आपसे लोकसभा चुनाव में कड़ी मेहनत करने को कहा था लेकिन आपने हमें कहीं का नहीं छोड़ा. सिर्फ हमारे परिवार के पांच लोग ही लोकसभा पहुंच सके. हमने आपसे इस हार के कारणों का पता लगाने के लिये बैठकें कर रिपोर्ट देने को कहा था लेकिन मुझे वह भी अब तक नहीं मिली.

मुलायम ने कहा अगर आप अपने अंदर नहीं झांकेंगे तो हम आगे कैसे कामयाब होंगे. जब हमने पार्टी बनाई थी तब कड़ी मेहनत के बल पर हम सिर्फ 11 महीने के अंदर सरकार बनाने में सफल हो गए थे. राज्य सरकार के मंत्रियों पर बरसते हुए एसपी मुखिया ने कहा, ‘जहां तक मुझे लोगों से जानकारी मिली है, बड़ी संख्या में मंत्रियों को 2017 के विधानसभा चुनाव में हार का स्वाद चखना पड़ेगा. अब भी समय है, आप (मंत्री) लोग एसी कमरों से बाहर निकलिये और लोगों तक सरकार के कार्यों को पहुंचाइये. प्रदेश में अगले महीने होने वाले पंचायत चुनावों के बारे में यादव ने कहा इन चुनावों को गंभीरता से लिया जाना चाहिये लेकिन मुझे तो कोई तैयारी दिख नहीं रही है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App