सिरसा: साध्वी यौन शोषण मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने बाबा राम रहीम को बीस साल की सजा सुनाई है. बाबा राम रहीम पर केवल साध्वियों के साथ यौन शोषण का आरोप नहीं है. बाबा राम रहीम के अपनी ही बेटी हनीप्रीत के साथ नाजायज संबंध थे. इस बात का खुलासा खुद बाबा की बेटी के पति विश्वास गुप्ता ने किया है.
 
 
‘दुनिया को धोखा देने के लिए बनाया बेटी’
विश्वास गुप्ता का कहना है कि दुनिया को धोखा देने के लिए बाबा ने मेरी पत्नी हनीप्रीत को अपनी बेटी बना लिया और उसके साथ अवैध संबंध बनाए. ताकि दुनिया उस पर कोई उंगली न उठा सके. गुप्ता ने बताया कि मई 2011 में जब मैं बाबा की गुफा में रह रहा था तो उनका दरवाजा खुला था. दरवाजा बंद करने गया तो कमरे के अंदर जो हो रहा था उसको देखकर मैं चौंक गया.
 
 
‘देखकर चौंक गया’
अपनी बेटी बताने वाले बाबा गुरमीत मेरी पत्नी के साथ न्यूड थे और आपस में सेक्स कर रहे थे. उन लोगों ने भी मुझे देख लिया. मैं भी चौंक गया आखिर ये हो क्या रहा है. बाबा जिसे दुनिया को अपनी बेटी बताकर जिसके सेक्स कर रहा है वो मेरी पत्नी है. विश्वास ने बताया कि जब मैंने उनको इस हालत में पकड़ लिया तो बाबा ने मुझे परिवार समेत जान से मारने की धमकी दी.

 
 
‘खत्म करवा देगा’
विश्वास ने कहा कि धमकी देते हुए गुरमित ने कहा कि अगर हम लोगों की बात तुमने बाहर कही तो तुमको परिवार समेत खत्म कर देंगे. इस बात को मैंने अपने परिवार को बताया और हम सबने निर्णय लिया कि हमको डेरा खाली करके भागने होगा. क्योंकि बाबा हमको यहां मरवा सकता है. हम लोग पंचकूला चले गए. 
 
 
‘एक कमरे में रहते थे मेरी पत्नी और बाबा’
विश्वास ने बाबा पर आरोप लगाते हुए कहा कि होटल में बाबा उसे दूसरे कमरे में सुलाकर उसकी बीवी को अपने कमरे में अपने साथ सुला लेते थे. विश्वास गुप्ता ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में मुकदमा ठोंक कर राम रहीम के कब्जे से बीवी को मुक्त कराने की मांग भी की थी. जिस पर कोर्ट ने हरियाणा के डीजीपी को एक्शन का निर्देश दिया था.

 
 
‘धोखे से कराई शादी’
बता दें कि प्रियंका डेरा सच्चा सौदा में कम उम्र में ही बाबा के संपर्क में आ चुकी थी, प्रियंका को अपने वश में कर बाबा राम रहीम उसको अपनी सेक्स दासी बना लिया. प्रियंका और बाबा के रिश्ते की खबर पूरे डेरे में आग की तरह फैल गई थी. बाबा ने अपने एक चेले से धोखे में 14 फरवरी 1999 को शादी करवा दिया. एक प्रोग्राम करके सेक्स दासी प्रियंका को हनीप्रीत बनाकर अपनी बेटी बनाकर गोद लेने का ऐलान कर दिया.
 
 
‘केस वापस ले लिया’
बाद में बाबा के गुंडों ने विश्वास गुप्ता और उनके परिजनों को डरा धमकार कर केस वापस करवा लिया और माफी मांगने को भी कहा. डरे हुए दामद ने मीडिया के सामने आकर राम रहीम से माफी मांग ली. विश्वास के पिता ने कहा कि मुझसे डेरा के गुंडों ने जबरदस्ती बाबा के खिलाफ कहलवाया था. मैं बाबा से माफी मांगता हूं.
 
 
20 साल की सजा
साध्वी से रेप के दोषी राम रहीम को आज सीबीआई कोर्ट ने 20 साल कैद की सज़ा सुनाई है. दोनों मामलों में 10-10 साल कैद की सज़ा सुनाई गई है. इसके साथ ही, दोनों केस में राम रहीम पर 15-15 लाख का जुर्माना लगाया है. जिसमें से 14-14 लाख रुपए दोनों पीड़िता को मिलेंगे. कोर्ट में राम रहीम ने खूब रोना-धोना मचाया, खूब ड्रामा किया लेकिन सब बेकार गया.
 
 
दो गाड़ियां फूंकी
राम रहीम को कोर्ट ने साध्वियों का यौन शोषण का दोषी मानते हुए आईपीसी की धारा 376 और 506 के तहत दो अलग-अलग मामलों के लिए दस-दस साल की सजा सुनाई. सजा का ऐलान होते ही डेरा के गुंडों की गुंडागर्दी की भी घटना देखने को मिली है. बताया जा रहा है कि डेरा के गुंडों ने सिरसा में दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है.
 
 
नई पहचान कैदी नंबर 1997
राम रहीम ने कोर्ट से बिमारी का बहाना भी किया जिसे कोर्ट ने सिरे से खारिज कर दिया. राम रहीम को सजा के बाद कोर्ट रूम से बारह निकाला गया जहां से उन्हें मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया. यहां उन्हें मेडिकल टेस्ट के बाद जेल के कपड़े दिए गए. जानकारी के मुताबिक जेल में राम रहीम को कैदी नंबर 1997 बनाया गया है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर