पटना. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने यहां मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार में लंबित रेल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के राशि उपलब्ध कराई है. उन्होंने कहा कि यात्रियों को सुरक्षित और निश्चित समय पर गंतव्य तक पहुंचाना रेलवे की पहली प्राथमिकता है.

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंबित रेल परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा कराए जाने को लेकर गंभीर हैं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने हाल ही में बिहार की लंबित रेल परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी मंत्रालय से ली थी. उन्होंने कहा, “बिहार में लंबित रेल परियोजनाओं के लिए बिना किसी राजनीतिक भेदभाव के राशि उपलब्ध कराई गई है. राशि उपलब्ध कराए जाने के समय यह ध्यान नहीं दिया गया कि किसके कार्यकाल में रेल परियोजनाओं को मंजूरी दी गई.” 

दीघा रेल पुल के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस पुल के लिए भी राशि उपलब्ध करा दी गई है. उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि दीघा रेल सह सड़क पुल इस वर्ष लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद रेलवे की स्थिति का आकलन किया तब यह बात सामने आई कि आधारभूत संरचना में काफी सुधार की आवश्यकता है. 

IANS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App