छपरा. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार जनता दल परिवार में जाएं, वह जनता दल (युनाइटेड) चलाएंगे. छपरा में अपनी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की प्रमंडलीय गरीब स्वाभिमान रैली को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा, “मैं अभी भी जद (यू) में हूं और पार्टी चलाऊंगा. जब विलय तय ही हो गया है तो नीतीश कुमार जनता दल परिवार में जाएं.” 

मंझी ने लालू प्रसाद और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि लोग होने वाले गठबंधन या विलय को समझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपनी सरकार को बचाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. मुख्यमंत्री के तौर पर अंतिम दिनों में लिए गए 34 निर्णयों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनते ही उन सभी निर्णयों को रद्द कर दिए, जबकि सभी निर्णय जनहित में थे. उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा अगले विधानसभा चुनाव में नीतीश को भुगतना पड़ेगा.

मांझी ने कहा, “नीतीश में नैतिकता नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. जब तक उनकी मर्जी से चले, तब तक सब ठीक और जब मैं अपनी मर्जी से सरकार चलाने लगा तो उनके पेट में दर्द होने लगा.” उन्होंने लोगों से 20 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वाभिमान रैली में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि उस दिन पांच लाख लोग अगर गांधी मैदान में एकत्र नहीं हुए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

IANS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App