नई दिल्ली : भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से इजराइल यात्रा पर होंगे. यह यात्रा 4 जुलाई से 6 जुलाई के बीच होगी. पीएम मोदी की इस यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है. हालांकि, इसके संकेत खुद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दे दिये हैं. उन्होंने पीएम मोदी की यात्रा से पहले कहा है कि उनके साथ कई अहम मुद्दों पर बातचीत होगी. 
 
इस यात्रा को भारत के दृष्टिकोण से काफी अहम माना जा रहा है. उम्मीज जताई जा रही है कि दोनों देशों के बीच आतंकवाद और पाकिस्तान के मुद्दे पर बात हो सकती है. साथ ही दोनों देश रक्षा क्षेत्र में भी कुछ अहम समझौते कर सकते हैं. 
 
पीएम नरेंद्र मोदी कल यानी कि 4 जुलाई को भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे Tel Aviv Ben Gurion Airport पर लैंड करेंगे. वहां से वो सीधे एग्रीकल्चर फॉर्म का विजिट करने जाएंगे. उसके बाद वो इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से मिलेंगे और उनके साथ ही डिनर करेंगे. 
 
 
पांच तारीख को भी उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त रहेगा. पांच तारीख को भारतीय समयानुसार सुबह 10.30 में इजराइल के राष्ट्रपति के साथ मीटिंग करेंगे. उसके बाद 11.30 में नेतन्याहू के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. 
 
इसके बाद दोनों पीएम भारतीय समयानुसार करीब दोपहर 2 बजे संयुक्त रूप से प्रेस को संबोधित करेंगे. उसके बाद पीएम मोदी नेतन्याहू के साथ वो इजराइली संग्रहालय का विजिट करने जाएंगे. रात नौ बजे पीएम मोदी भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे. 
 
 
अगले दिन यानी कि 6 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी करीब 11.30 में हाइफा जाएंगे र भारतीय जवानों को श्रद्धांजली अर्पित करेंगे. उसके बाद वो दोपहर में सीईओज के साथ लंच करेंगे और फिर भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे जर्मनी के लिए रवाना हो जाएंगे. 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App