दिल्ली में आज किसानों की महापंचायत, मंदसौर हिंसा की CBI जांच की करेंगे मांग

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के मंदसौर में हूई हिंसा के बाद देश भर में किसानों की ओर से विरोध किया जा रहा है. इसी क्रम में आज दिल्ली में किसान महापंचायत करने वाले हैं. आज हो रही किसान महापंचायत के जरिए मंदसौर गोलीकांड की सीबीआई जांच, राष्ट्रीय स्तर पर किसानों का कर्जमाफ, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने सहित कई अन्य मांगें रखी जाएंगी.
 
वहीं मंदसौर हिंसा को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया इस वक्त 72 घंटे के सत्याग्रह पर हैं. सिंधिया के सत्याग्रह का आज दूसरा दिन है. भोपाल के दशहरा मैदान में सिंधिया 72 घंटे का सत्याग्रह कर रहे हैं. 
 
शिवराज ने किसानों को दिया मुआवजा
मंदसौर के दो दिन के दौरे पर पहुंचे एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भी वहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. बुधवार को सीएम शिवराज ने मंदसौर में हिंसा के दौरान मारे गए किसानों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें इंसाफ का भरोसा दिलाया. साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवारों को मुआवजा का चेक भी सौंपा.
 
वहीं किसानों के मामले पर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) योगी सरकार के खिलाफ आज महाधरना देगी. लक्ष्मण मेला मैदान में होने वाले इस प्रदर्शन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य भी शामिल होंगे.

Latest news