नई दिल्ली : भारत के सबसे बड़े दुश्मन और मोस्टवांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को दिल का दौरा पड़ा है और उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. 
 
मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक दाऊद कराची को कंबाइंड मिलिटरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 22 अप्रैल को दाऊद के ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था, लेकिन ऑपरेशन सफल नहीं हो पाया. 
 
सूत्रों की मानें तो ब्रेन ट्मूयर के ऑपरेशन के बाद दाऊद इब्राहिम के शरीर का दाहिना हिस्सा पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया है और वो अपनी आखिरी सांसें गिन रहा है. 
 
पिछले एक साल में दाऊद की हालत को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई है. एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि दाऊद के पैर में गैंगरीन हुई थी जो पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई, हालांकि इस रिपोर्ट को दाऊद के राइट हैंड मैन डॉन छोटा राजन ने खारिज कर दिया था.
 
1993 मुंबई बम धमाकों का आरोपी है दाऊद
 
भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम 1993 मुंबई बम धमाके का आरोपी है जिसमें 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. बताया जाता है कि भारत से भागने के बाद दाऊद ने पाकिस्तान में शरण ली और वो वहां आलीशान जिंदगी जी रहा है. ये भी कहा गया है कि दाऊद को पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी सेना का संरक्षण हासिल है. 
 
साल 2015 में भारत सरकार की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में दाऊद के 9 ठिकाने हैं. इसके अलावा उसके पास तीन पाकिस्तानी पासपोर्ट भी है जिसे वो यात्रा के लिए इस्तेमाल करता है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर