Saturday, February 4, 2023

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल 4 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को लगा करंट, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली : कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ हादसे का शिकार हो गई है. जहां कांग्रेस के चार कार्यकर्ता करंट का शिकार हो गए हैं. प्राथमिक इलाज के बाद सभी को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

अस्पताल किया गया रेफर

रविवार सुबह कर्नाटक के बेल्लारी से जब भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हुई तो कार्यकर्ताओं की ये रैली मौका नामक स्थान पर पहुंची. इसी बीच यात्रा में शामिल कुछ कार्यकर्ता अपने हाथों में एक लोहे की छड़ और पार्टी का झंडा पकड़े हुए थे. इन्हीं में से लोहे की छड़ के कारण चार लोग करंट का शिकार हो गयी. मामले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एंबुलेंस को बुलाया गया. इस बीच डॉक्टर्स ने घायलों का इलाज शुरू कर दिया है. इन घायलों को अस्पताल रेफर कर दिया है जहां पर इस समय सभी कार्यकर्ता भर्ती हैं.

पीएफआई पर दिया ये बयान

भारत जोड़ो अभियान के तहत कन्याकुमारी से कश्मीर तक पदयात्रा कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते दिनों कर्नाटक के तुमकुरू में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान उन्होंने पीएफआई को लेकर बीजेपी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों का जवाब दिया। राहुल ने कहा कि वह हर उस व्यक्ति के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे जो नफरत फैलाएगा। बता दें कि भाजपा आरोप है कि कांग्रेस पार्टी पीएफआई का समर्थन कर रही है।

फर्क नहीं पड़ता वो कौन है?

राहुल गांधी ने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि नफरत फैलाने वाले व्यक्ति कौन हैं और वो किस समुदाय से आते हैं। नफरत और हिंसा फैलाना एक देश-विरोधी कार्य है। हम हर उस व्यक्ति के खिलाफ है जो नफरत फैलाता है। बता दें, कांग्रेस की ये भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. जो तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश को पार कर गई है. ये यात्रा 9 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news