सूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी ने सूरत में मल्टी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और रिसर्च सेंटर किरण अस्पताल का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने पाटीदारों को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि डॉक्टर जेनरिक दवाएं लिखें इसके लिए कानून बनाया जाएगा.
 
उन्होंने कहा कि सरकार सस्ते इलाज की पक्षधर है इसलिए जेनरिक दवाओं के लिए कानून बनाने की तैयारी की जा रही है. पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारी सरकार लगातार गरीबों के लिए काम करती रही है. सरकार ने दवाई के दाम कर कराए, 40 हजार का स्टेंट 7 हजार का किया है और अब जेनरिक दवाओं के लिए भी कानून बनाएगी सरकार.’
 
पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का उद्देश्य सबको अरोग्य सेवा देना है, दवाएं सस्ती कराने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है. सरकार की कोशिश है कि 300 की दवा मरीज को 30 रुपए में मिल सके. उन्होंने कहा, ‘दवा सस्ती करने से दवा कंपनियां नाराज चल रही हैं.’
 
पीएम मोदी आज डायमंड कंपनी हरेकृष्ण की डायमंड यूनिट का भी उद्घाटन करेंगे. 10 बजकर 45 मिनट पर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. दिन के बारह बजे बाजीपुरा में सुमुल डेरी प्लांट का लोकार्पण करेंगे. मोदी डेढ़ बजे सिलवासा के लिए निकलेंगे. दोपहर दो बजे सिलवासा में जनसभा को संबोधित करेंगे.
 
पीएम मोदी दोपहर साढ़े तीन बजे बोटाद के लिए निकलेंगे. साढ़े चार बजे सौनी योजना का लोकार्पण करेंगे. शाम सात बजे भावनगर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.
 
कल सूरत में किया था रोड शो
प्रधानमंत्री ने रविवार को गुजरात दौरे के पहले दिन हीरों के शहर सूरत में मेगा रोड शो किया था. इस रोड शो के साथ मोदी ने मिशन गुजरात की शुरुआत की. सूरत एयरपोर्ट से शुरू हुआ रोड शो करीब दस किलोमीटर की दूरी तय कर सर्किट हाउस में पहुंचा था. मेगा रोड शो में करीब 25 हजार बाइक सवार शामिल हुए थे.