नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद बुधवार को पहली बार लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर देश की संसद से एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है. लोकसभा में आज हर-हर मोदी के नारे गूंजे उठे. सुबह 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, कुछ ही देर में पीएम मोदी सदन में पहुंचे थे. मोदी के पहुंचते ही बीजेपी सांसदों ने मेज थपथपाकर पीएम का स्वागत किया.
 
 
पीएम मोदी के सदन में पहुंचते ही बीजेपी सांसद अचानक अपनी सीट छोड़कर खड़े हो गए और मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे. अचानक सदन में शोर होता देख जब स्पीकर ने सत्ता पक्षा के सांसदों की तरफ देखा तो उन्हें मामला समझ आया और वो भी मुस्करा उठीं. हालांकि पीएम मोदी शांत भाव से इधर-उधर देखते रहे. 
 
 
बीजेपी सांसदों ने सदन में जय श्रीराम और भारत माता की जय के भी नारे लगाये. बुधवार सुबह प्रश्नकाल शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद पीएम मोदी सदन में आए. पीएम के सदन में आते ही बीजेपी सदस्यों ने अपने स्थानों पर खड़े होकर और मेज थपथपा कर उनका स्वागत किया. 
 
 
उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से बीजेपी को 312, सपा को 47, कांग्रेस को 7, राष्ट्रीय लोक दल को 1, बसपा 19, अपना दल को 9, एनआईएसएचएडी को 1, सुखदेव भारतीय समाज पार्टी को 4 और अन्य के खाते में 3 सीटें गई हैं. वहीं उत्तराखंड की कुल 70 सीटों में से 57 बीजेपी के खाते में गई हैं. इसके बाद कांग्रेस को कुल 11 सीटें मिली हैं. वहीं, अन्य दलों के बाद महज दो सीटें मिली हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App