नई दिल्ली: यूपी और उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दिल्ली में रोड शो के रूप में मेगा शो किया. 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद पीएम मोदी पहली बार सार्वजनिक तौर पर दिखे. पीएम मोदी के रोड़ शो के बाद वह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे.
 
 
बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के प्रति प्रतिबद्धता और गहरी हो, राष्ट्र निर्माण में लोगों की भागेदारी बढ़े यह भारत जैसे देश के लिए बहुत आवश्यक है. भारत में हर त्योहार इस बात का संदेश देते हैं कि अच्छाइयों के साथ आगे कैसे बढ़ा जाए. होली का त्योहार कमियों को परास्त करते हुए आगे बढ़ने का संकल्प लेने का संदेश देता है. साथ ही उन्होंने देशवासियों को होली की भी शुभकामनाएं दी हैं. 
 
 
यह न्यू इंडिया देश के युवाओं में कुछ पाने के अलावा कुछ करने के लिए अवसर की मांग करता है. यह एक नए भारत का उदय है. इन पांच राज्यों के चुनाव को नए हिंदुस्तान की नई नींव के रूप में देख रहा हूं. इस चुनाव का मूल्यांकन होना चाहिए कि विकास के मुद्दे पर बिना किसी इमोशनल मुद्दे के इतना मतदान हुआ और बड़ी जीत हुई.
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि अकल्पीय भारी मतदान के बाद अकल्पनीय जीत पॉलिटिकल पंडितों को सोचने पर मजबूर करता है. हमें अधिकतम कार्य करते हुए जन सामान्य की सेवा करनी है. कार्यकर्ताओं ने अखंड एकनिष्ट पुरुषार्थ किया है, इसी का नतीजा है कि हम आकांक्षाओं के प्रतीक बने हैं. सत्ता सेवा करने का एक अवसर होती है. हमने कई बार विजय प्राप्त की है. कई पीढ़ियां इस काम में खप गई हैं.
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि पेड़ पौधे भी हमें सिखाते हैं. कोई कितना भी बड़ा पेड़ क्यों न हो, फल लगते ही झुकने लगता है. हमारा अधिक नम्र बनने का जिम्मा बनता है. हमें निरंतर कोशिश करते रहना चाहिए ताकि हम जनता जनार्दन की आकांक्षाओं को पूरी कर पाएं. यह न्यू इंडिया की नींव है. इस चुनाव में कौन जीता कौन हारा. मैं इस दायरे में सोचने वालों में से नहीं हूं.
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि मध्यम वर्ग पर बोझ कम होना चाहिए. यह वर्ष पंडित उपाध्याय जी की जन्मशती का वर्ष है. यह अंत्योदय के चिंतन का संदेश देता है. 2022 भारत की आजादी के 75 साल होंगे. जिस सरकार को अवसर मिला उसने काम किया. हम सबके काम को स्वीकार करते हैं लेकिन 2022 के भारत के सपनों को पूरा करने के लिए एक आंदोलन करना है.
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि देश के सामने चुनाव केंद्रित सपनों की वर्षा बहुत देखी है, हम सवा सौ करोड़ देशवासियों को साथ लेकर न्यू इंडिया को आगे बढ़ाना चाहते हैं. पहला मुकाम हमारे सामने 2022 है. सबसे अधिक सेवा करने का अवसर बीजेपी को उपलब्ध हुआ है. केंद्र, राज्य और निकायों में विजय बताती है कि यह बीजेपी का स्वर्णिम समय है. यह स्वर्णिम समय अचानक नहीं मिला है.
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि अमित शाह ने पूरे विश्व में दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी बना दी. हम बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकर्ताओं को बधाई और धन्यवाद देते हैं. जितने भी चुनाव हुए, लगातार बीजेपी का समर्थन बढ़ता गया है. हमसे पूछा जाता है कि इतना परिश्रम क्यों करते हो. इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है कि कोई आपसे पूछे कि आप इतना परिश्रम क्यों करते हो.
 
 
पीएम मोदी ने कहा कि हमें जब भी अवसर मिलेगा हम न्यू इंडिया बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. लोकतंत्र में सरकार बनती है मत से लेकिन चलती है सर्वमत से. इसलिए बीजेपी की सरकार जिन्होंने वोट दिया उनकी भी है और जिन्होंने नहीं दिया उनकी भी है. जो साथ चले उनकी भी है और जो सामने रहे उनकी भी है. सत्ता पद के लिए नहीं होती, यह सेवा का अवसर होती है, पीएम मोदी ने कहा, ‘यह जनादेश हमारे लिए अवसर है, यह न्यू इंडिया की नींव है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App