नई दिल्ली. पांच राज्यों में छह विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं.  मध्य प्रदेश की गरोठ सीट बीजेपी ने जीत ली है. जबकि तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर सीट पर सीएम जयललिता आगे चल रही है. हालांकि यहां से अम्मा की जीत पक्की ही मनी जा रही है. 
 
जयललिता आगे
तमिलनाडु की आर के नगर विधानसभा सीट पर 27 जून को हुए उपचुनाव में बडी संख्या में मतदान हुआ जहां से मुख्यमंत्री जे जयललिता भ्रष्टाचार के एक मामले में बरी होने के बाद दोबारा निर्वाचन के लिए किस्मत आजमा रही हैं. उपचुनाव में अन्नाद्रमुक की मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाकपा ने बूथ-कैप्चरिंग का आरोप लगाया. यहां जयललिता और भाकपा के महेंद्रन के अलावा 26 अन्य उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं.
 
MP में जीती BJP
मध्य प्रदेश की गरोठ सीट से बीजेपी का जीतना इसलिए अहम है क्योंकि गरोठ विधानसभा के उपचुनाव के पहले मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर वोट के बदले लालच देने का आरोप लगा. इस संबंध में उसका एक ऑडियो टेप जारी किया गया जिसे कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट में शेयर किया था.
केरल में कांग्रस जीती
केरल की अरविक्करा सीट कांग्रेस नीत यूडीएफ ने जीत ली है. आर के नगर सीट पर वोटों की गिनती जारी है. त्रिपुरा की प्रतापगढ और सुरमा और मेघालय की चोकपोट सीटों पर 80 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ. मध्य प्रदेश के गरोठ में 71.24 मतदाताओं ने वोट पड़े.

एजेंसी इनपुट भी 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App