नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. पार्टी के कार्यकर्ता जंतर-मंतर पर जुटे और वहां से वे संसद भवन की ओर मार्च करते हुए बढ़े. पार्टी का यह प्रदर्शन केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज और स्मृति ईरानी तथा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की मांग को लेकर है.

‘आप’ ने गुरुवार को धमकी दी थी कि अगर प्रधानमंत्री ने तीन दिन के भीतर तीनों नेताओं को उनके पद से बर्खास्त नहीं किया तो पार्टी राष्ट्रव्यापी आंदोलन करेगी. आप के 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में स्मृति ईरानी के घर के बाहर प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पुलिस ने 67 लोगों को हिरासत में ले लिया.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने स्मृति ईरानी द्वारा चुनावों में अलग-अलग हलफनामों में अपनी शिक्षा को लेकर दी गई जानकारी के खिलाफ दायर शिकायत पर संज्ञान लिया है. वहीं सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी की मदद करने का आरोप लगाया जा रहा है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App