नई दिल्ली: पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारिखों का ऐलान हो चुका है और पंजाब में 4 फरवरी को वोटिंग होगी. इस दौरान सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस की टिकट पर अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं. वो अपनी पत्नी नवजौत कौर की जगह यहां से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि सिद्धू की पत्नी नवजौत कौर 28 नवंबर को ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं.
 
 
बता दें कि कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही कह दिया था कि नवजोत सिंह सिद्धू के परिवार में से केवल एक ही सीट मिलेगी. चाहें वह खुद चुनाव लड़लें या फिर इस जगह से अपनी पत्नी को चुनाव लड़वाएं. बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने सितंबर में बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन वहां बात नहीं बनी.
 
 
माना जाता है कि सिद्धू सीएम कैंडिडेट बनना चाहते थे लेकिन आम आदमी पार्टी इसके लिए तैयार नहीं हुई. इसके बाद नवजोत कौर और परगट सिंह ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. वहीं उन्होंने इशारा करते हुए सिद्धू के भी कांग्रेस में शामिल होने की बात कही थी.
 
 
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सिद्धू को कांग्रेस में आने के लिए तैयार कर लिया है. सिद्धू और कांग्रेस के बीच इस बात पर डील हुई है कि सिद्धू की पत्नी विधानसभा का चुनाव लड़ेंगी जबकि सिद्धू खुद अमृतसर सीट से लोकसभा का उप-चुनाव लड़ेगे जो सीट अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से खाली हुई है.