नई दिल्ली: आज नोटबंदी का 47वां दिन है और अभी भी बैंकों और एटीएम के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल जाएंगी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के लिए देश से पचास दिन मांगे थे और अब उनमे से सिर्फ 3 दिन ही बचे हैं. बावजूद इसके पैसों की दिक्कत लगातार बरकरार है.
 
 
बैंकों में भारी भीड़ तो है ही साथ ही ज्यादातर एटीएम भी खाली मिलें हैं. सरकार का दावा है कि 95 फीसदी एटीएम अपडेट हो गए हैं लेकिन ज्यादातर एटीएम में अब भी पैसे नहीं हैं. लंबी-लंबी कतारों में खड़े होने के बाद भी कई लोग ऐसे हैं जो अभी तक अपने ही बैंक अकाउंट से पैसे निकाल नहीं सके हैं. बैंकों में कैश आता भी है तो महज दो घंटों में ही खत्म हो जाता है. 
 
 
कई बैंकों तक नहीं पहुंच रहा है कैश
केवल कैश जल्दी खत्म होना ही एक मात्र समस्या नहीं है. एक और बड़ी समस्या यह है कि बहुत से बैंकों में कैश पहुंच भी नहीं पा रहा है. कुछ बैंक ऐसे भी थे जहां कैश पहुंचा ही नहीं. लोग आए कतार में खड़े हुए लेकिन केवल निराशा ही हाथ लगी. बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने  डिजिटल ट्रांजेक्शन से जुड़े कई बड़े ऐलान किए थे. जिनमें बताया गया था कि ई-पेमेंट करने पर पेट्रोल-डीजल, रेलवे टिकट और बीमा कराने तक पर छूट दी जाएगी.
 
 
ATM भी पड़े हैं खाली
केवल बैंक ही नहीं पैसे निकालने का सबसे बड़ा जरिया एटीएम भी खाली पड़ा है. देश की राजधानी दिल्ली में तक इतना बुरा हाल है कि सबसे व्यस्थ इलाका कनॉट प्लेस में भी कई एटीएम खाली पड़े हैं. खबर है कि पैसे रात को 10 बजे एटीएम में डाले जा रहे हैं, जो रात में ही खत्म हो जाते हैं. यानी अगर किसी को कैश निकालना है तो उसे रात भर एटीएम के सामने लाइन में खड़े रहना पड़ेगा.
 
 
PM मोदी ने मांगा था 50 दिन का समय
पीएम मोदी ने इन तकलीफों से निपटने के लिए 50 दिन का वक्त मांग था. आज नोटबंदी का 47 वां दिन है और प्रधानमंत्री के मांगे वक्त में केवल तीन दिन ही बचे हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में परिवर्तन रैली के दौरान नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने देश से 50 दिन मांगे हैं, इस फैसले के लागू करने के बाद ही मैंने कहा था कि तकलीफ होगी, लेकिन 50 दिन के बाद समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App