नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुसलमान भाइयों को रमजान के मौके पर ट्वीट कर बधाई दी है. आपको बता दें कि ट्वीट को पीएम अकाउंट से खासतौर पर उर्दू में भी किया गया है. पवित्र रमजान की शुरुआत 19 मई से होगी. दरअसल, बुधवार को चांद दिखाई नहीं दिया था. इसके चलते लोगों ने इस सप्ताह से ही सहरी और इफ्तार की खरीदारी शुरू कर दी थी.

 

मोदी ने शरीफ को भी दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को ही पाकिस्तान और बांग्लादेश के प्रधानमंत्रियों तथा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से फोन पर बात की और उन्हें तथा वहां की जनता को रमज़ान के मुबारक महीने की मुबारकबाद दी. उन्होंने रमज़ान की बधाई देते हुए उनके देशों और क्षेत्र में ईश्वर भक्ति और प्रार्थना के इस महीने में शांति, सौहार्द की कामना की.

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, उन्होंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान अपनी हाल की बांग्लादेश की सफल यात्रा का और वहां की सरकार तथा लोगों के मैत्री भाव और मेहमाननवाजी का उल्लेख किया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बातचीत के दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच शांति, मैत्री और सहयोग के रिश्तों के अपने संदेश को दोहराया. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति डॉ अशरफ गनी के साथ बातचीत में प्रधानमंत्री ने इस पड़ोसी देश के पुनर्निर्माण में भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App