नई दिल्ली. आज जब पैकेट बंद खाना भी मिल रहा है वैसे समय में विश्व भोजन दिवस के दिन यानी 16 अक्टूबर को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर भारत के लोगों ने बड़ी संख्या में अनाज या सब्जी उगाने वाले किसानों का आभार जताते हुए #ThankYouKisan हैशटैग का इतना इस्तेमाल किया कि वो ट्वीटर पर टॉप 5 ट्रेंड में पहुंच गया.
 
ट्वीटर पर जब किसी हैशटैग को बड़ी संख्या में देश के अलग-अलग या दुनिया के कोने-कोने से इस्तेमाल करते हुए अपनी बात रखते हैं तो वो हैशटैग ट्रेंड करने लगता है. सोमवार को #ThankYouKisan हैशटैग और #WorldFoodDay दोनों हैशटैग ट्रेंड कर रहे थे.
 
#ThankYouKisan देश की सबसे बड़ी फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव इफको का एक जागरूकता अभियान है जो वो एक साल से चला रही है. इस अभियान का मकसद आम लोगों को किसान की मेहनत से वाकिफ कराना है जिसके दम पर हमारे खाने की प्लेट में रोटी, चावल और सब्जी के अलावा तमाम तरह के फल-फूल आते हैं.
 
इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी ने कहा कि हम हर रोज़, हर पल धन्यवाद करते हैं, हमारे हर किसान का जो बिना दिन-रात की परवाह किए हम सबके लिए भोजन पैदा करता है. सोशल मीडिया पर राजनीति वाली गिरोहबंदी, गालियों की बौछार और प्रोडक्ट या पर्सनॉलिटी की मार्केटिंग से भरे हैशटैग के बीच #ThankYouKisan का ट्रेंड करना अच्छी शुरुआत है.