नई दिल्ली. भारत के नेशनल सिक्योरटी एडवाइजर अजित डोभाल ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष नासिर खान जंजुआ से कल फ़ोन पर बात की. उन्होंने दो टूक शब्दो में जंजुआ से कहा है कि भारत को अपने हितों की रक्षा करने का अधिकार हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बातचीत के दौरान उन्होंने अपने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक से सम्बंधित अहम जानकारियां शेयर की. सूत्रों के अनुसार डोभाल ने बातचीत में पाकिस्तान को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि पाकिस्तान द्वारा पठानकोट में हुए हमले पर ठोस कार्रवाई न करने की वजह से उनका पाकिस्तान पर विश्वास घटा हैं. उन्होंने ये भी कहा कि भविष्य में भी भारत अपनी रक्षा के लिए और सर्जिकल स्ट्राइक्स को अंजाम दे सकता हैं.
 
हालांकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज का कहना है कि दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को कम करने को लेकर रज़ामंद हुए है. भारत में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने कहा है कि दोनों ही देश ये समझते है कि जंग हमारी समस्याओं का समाधान नहीं है. दोनों देश परमाणु ताकत संपन्न है जिनके बीच संघर्ष की कोई जगह नहीं है.