नई दिल्‍ली. महाभारत से लोकप्रिय हुईं अभिनेत्री और बीजेपी नेता रूपा गांगुली राज्यसभा के लिए मनोमनीत की गई हैं. उन्‍हें पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू की जगह पर सांसद बनाया जा रहा है. सिद्धू ने कुछ ही महीने पहले बीजेपी के नेतृत्‍व से नाराज होकर राज्‍यसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
रूपा गांगुली ने चार महीने पहले ही पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से पहला चुनाव लड़ा था. रूपा गांगुली की बेदाग छवि को देखते हुए बीजेपी ने इस बात की पूरी उम्मीद रखी थी कि वह सीट उनके खाते में ही आएगी, लेकिन तृणमूल कांग्रेस उम्‍मीदवार  लक्ष्‍मीरतन शुक्‍ला से वह हार गईं.
 
 
बता दें कि रूपा गांगुली का जन्‍म कोलकाता के पास कल्याणी (पश्चिम बंगाल) में हुआ है. उन्‍होंने साल 1992 में ध्रुबो मुखर्जी से शादी की. लेकिन शादी के 14 साल बाद साल 2007 में दोनों अलग हो गए. इसके बाद में जनवरी 2009 में औपचारिक रूप से उन्होंने तलाक ले लिया. रूपा गांगुली का आकाश नाम का एक बेटा है.
 
 
टीवी सीरियल ‘महाभारत’ में  ‘द्रोपदी’ का किरदार निभाकर रूपा गांगुली सुर्खियों में आई थीं. उन्होंने 2015 में बीजेपी में शामिल हुई हैं और उसके बाद कई कारणों से वह सुर्खियों में रही हैं. राज्यसभा में रूपा गांगुली,  सुरेश गोपी और एक्‍टर रेखा की लाइन में शामिल होंगी.