कोलकाता. 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी महत्वकांशी स्वच्छ भारत अभियान योजना शुरू की थी. जनता के बीच इस अभियान की अपील बरकरार रहे  इसके लिए हावड़ा रेलवे स्टेशन पर एक ख़ास अभियान चलाया गया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल अब हावड़ा स्टेशन पर स्वच्छता का संदेश कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के लेजेंडरी किरदार अपने मशहूर संवादों से देते दिखेंगे. इसके लिए हावड़ा स्टेशन पर जगह जगह पोस्टर्स लगाए गए हैं. जिन पर मशहूर किरदारों के फेमस डायलॉग लिखे है. इन संवादों को कुछ इस तरह से बदला गया है कि यह बेहद ही मजेदार अंदाज में स्टेशन को साफ़ रखने का सन्देश देते नज़र आ रहे हैं.
 
 
दिलचस्प बात यह है कि इन पोस्टरों पर जिन फिल्मों से लिए संवाद लिखें हैं उन फिल्मों की तस्वीरें भी इन पर छपी है. मसलन शोले फिल्म के संवाद वाले पोस्टर पर गब्बर गांवों की पहाड़ियों पर अपने डकैत साथियों के साथ बैठा दिखाई दे रहा है. इस अभियान के बारे में रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए यह अंदाज चुना है.
 
 
सोशल मीडिया पर भी देखते ही देखते यह तस्वीरें वायरल हो रही हैं. आप भी तस्वीरों में स्वच्छता का सन्देश देते इन कमाल के पोस्टर्स का मजा लें.