नई दिल्ली. महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर हरिद्वार नगर निगम और पतंजलि योगपीठ सहित कई संस्थाओं की और से गंगातट पर आयोजित महासफाई अभियान बड़ा आयोजिन किया गया. इस मौके पर योगगुरू बाबा रामदेव के साथ हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, नगर विधायक मदन कौशिक समेत पंतजलि योगपीठ के अनुयायियों के साथ बीजेपी कार्यकर्कताओं ने सफाई अभियान में भाग लिया.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बाबा रामदेव ने क्या कहा ?
बाबा रामदेव ने कहा कि देश में गंदगी की सफाई, आतंकवादियों की सफाई, विदेशी कंपनियों की सफाई और आर्थिक लूट की सफाई एक साथ होगी तभी हमारा देश आगे बढ़ेगा अभी भारतीय सेना ने सर्जिकल ऑपरेशन अंदर जाकर किया था, अब यहीं से ही पाकिस्तान में जो आतंकवादी कैंप चल रहे हैं उन पर मिसाइल दागो, जिससे सारी दुनिया देखे कि किस तरह से आतंकवाद धू-धू होकर जल रहा हैं. नरेंद्र मोदी जवाब सबको देंगे, वे सबसे ताकतवर प्रधानमंत्री हैं. पूरा देश सारी राजनेतिक पार्टियां, सारे संत सारा समाज और सारी शक्तियां उनके साथ हैं.
 
स्वच्छता की दिलाई शपथ
अभियान की शुरुआत में रामदेव ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई. उन्होंने कहा कि गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती हमें स्वच्छता का संदेश देती है. सफाई से ही स्वस्थ भारत का निर्माण हो सकता है. हम सभी का धर्म है कि अपने आस पास सफाई रखें और स्वच्छता अभियान चलाएंऔर इस अभियान में अन्य लोगों को भी प्रेरित करें.