श्रीनगर. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर बढ़ते तनाव के मद्देनजर सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. जनरल सबसे पहले सेना के नार्थन कमांड पहुंचे और वहां पर सीमा पर सभी तैयारियों का मुआयना किया. इसके साथ ही वह दूसरे अधिकारियों के साथ कश्मीर की हालात पर समीक्षा भी करेंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बताया जा रहा है कि जनरल दलबीर सिंह सुहाग उन कमांडो और अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे जो सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल थे. सेना प्रमुख का जम्मू-कश्मीर दौरा हर लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इस समय सीमा पर जो हालात हैं उसको देखकर यही लगता है कि पाकिस्तान किसी भी समय युद्ध शुरू कर सकता है. नार्दन का कमांड का मुआयना करने का बाद सेना प्रमुख दलबीर सिंह वेस्टर्न कमांड का भी दौरा करेंगे. 
 
गौरतलब है कि भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक में पाकिस्तान में 50 आतंकी और कई पाकिस्तानी सेना के जवान मारे गए हैं. उसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया गया है. वह भारत पर परमाणु हमले तक की धमकी दे रहा है. 
 
हालांकि भारतीय अधिकारियों का मानना है कि पाकिस्तान किसी भी तरह का युद्ध शुरू करने के बजाए भारत पर आतंकी हमला करने की फिराक में है. लेकिन ऐहतियान तौर पर सीमा पर सेनाओं का अलर्ट कर दिया गया है. 
 
बीएसएफ की दो और बटालियनों को कश्मीर की सीमा पर तैनात कर दिया गया है. खूफिया विभाग की ओर से मिली खबर के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कैबिनेट के साथ तमाम एजेंसियों के साथ बैठक कर चुके हैं. खबर है कि तमाम तरह की सोच विचार के बाद पाकिस्तान ने अपनी सेना की 5 बटालियनों और एलओसी की ओर तैनात करने के लिए रवाना कर दिया है.