नर्इ दिल्ली. पूंछ और उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों की शहादत का बदला भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर 38 आतंकियों को ढ़ेर कर के लिया है. इसमें पाकिस्तान के दो सैनिक भी मारे गए हैं. भारतीय फौज के स्पेशल कंमांडो दस्ते ने इस सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सर्जिक स्ट्राइक के जवाब में पाकिस्तान क्या करता है ये तो आने वाला टाइम बताएगा लेकिन उससे पहले सीमा से सटे इन गावों को सेना ने खाली करवा लिया है. इस गांवों में  राजस्थान और पंजाब के गांव है.
 
इन राज्यों के स्कूल में हाई अलर्ट
सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को फोन करके सीमा से सटे 10 कि.मी. तक के सभी गांव, स्कूल खाली कराने के आदेश दिए हैं. साथ ही इन इलाकों के स्कूलों को खास हिदायत दी गर्इ है कि सभी स्कूल अगला आदेश आने तक स्कूल बंद रखे. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार पंजाब सरकार ने अलर्ट के चलते बार्डर एरिया खाली करवाने शुरू कर दिए हैं.
 
जम्मू कश्मीर सहित पंजाब के  सरहदी इलाकों में अलर्ट
इसी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर सहित पंजाब के सरहदी इलाके फिरोजपुर, फाजिल्का सेक्टर के अलावा पंजाब में बी.एस.एफ. की अतिरिक्त बटालियन की तैनाती की गई है और फौज द्वारा भी अपनी गतिविधि बढ़ा दी गई है.राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कई गांवों को खाली करवाया गया.बताया जा रहा है कि  ग्रामीणों को कारगिल युद्ध के समय सरहद पर बने हालातों का डर सताने लगा है. डिफैंस लाइन कहे जाने वाले बंकरों की साफ़-सफाई भी शुरू कर दी गई है.